Home शेष विशेष प्रमुख समाचार 31 मार्च को खत्‍म हो रही जियो प्राइम की मेंबरशिप, जानिए उसके...

31 मार्च को खत्‍म हो रही जियो प्राइम की मेंबरशिप, जानिए उसके बाद क्‍या होगा आपके नंबर का

0
56

रिलायंस जियो के आने के बाद से टेलीकॉम जगत में खलबली सी आ गई थी। मुफ्त में इंटरनेट डाटा देने वाले जियो के आने के बाद से ही अन्य टेलीकॉम नेटवर्क्स ने भी डाटा के रेट काफी कम कर दिए थे। करीब 6 महीनों तक अपने यूजर्स को फ्री में इंटरनेट डाटा की सुविधा देने के बाद जियो ने 1 अप्रैल 2017 को प्राइम मेंबरशिप की शुरुआत की थी। बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की कंपनी जियो ने 99 रुपए में एक साल तक के लिए अपने यूजर्स को प्राइम मेंबरशिप दी थी, जो कि 31 मार्च 2018 को समाप्त होने जा रही है। जैसे-जैसे यह तारीख करीब आ रही है, लोगों के मन में सवाल पैदा हो रहा है कि 31 मार्च के बाद क्या होगा? क्या प्राइम मेंबर्स भी अब नॉन प्राइम मेंबर्स बन जाएंगे?

लोग उम्मीद कर रहे हैं कि जियो की ओर से जल्द ही इस संबंध में कोई नया ऐलान किया जाएगा। प्राइम मेंबरशिप लेने वाले जियो यूजर्स को समय-समय पर कई फायदे मिलते थे और बहुत से ऑफर्स भी मिलते थे। सीधे शब्दों में कहें तो नॉन प्राइम यूजर्स के मुकाबले में प्राइम मेंबरशिप लेने वाले जियो यूजर्स पूरे एक साल तक काफी फायदे में रहे, लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल यह पैदा हो रहा है कि 31 मार्च के बाद क्या होगा?

इस मामले में कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी प्राइम मेंबरशिप की समय सीमा बढ़ा सकती है या फिर दोबारा से प्राइम मेंबरशिप शुरू कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिर से 99 रुपए देकर प्राइम मेंबरशिप ली जा सकेगी या फिर जियो प्राइम मेंबरशिप को पूरी तरह से फ्री कर देगा। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि जियो अपने यूजर्स को सस्ता डाटा और कॉलिंग सुविधा देने के लिए कोई नया प्लान भी लॉन्च कर सकता है। अभी तक कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है तो यूजर्स को कंपनी के बयान का इंतजार करना होगा। उम्मीद की जा रही है कि अगले दो से तीन दिन के अंदर रिलायंस जियो की तरफ से इस मामले में ऐलान किया जा सकता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here