Home सिवाना-टाइम्स किसानों को ऋण माफी योजना से मिली राहत- भायल

किसानों को ऋण माफी योजना से मिली राहत- भायल

0
58

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो 

-सिवाना में 664 किसानों का 1.8 करोड़ का ऋण माफ

बाड़मेर- राज्य सरकार ने किसानों की पीड़ा को समझते हुए कर्ज माफी की सौगात दी है। यह सुनिश्चित करें कि ऋण माफी योजना का सभी पात्र किसानों को लाभ मिले। राज्य सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए विभिन्न प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है। सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने शुक्रवार को सिवाना ग्राम सेवा सहकारी समिति मुख्यालय पर आयोजित ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण शिविर के दौरान संबोधित करते हुए यह बात कही।

इस दौरान सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने कहा कि ऋण माफी योजना राज्य सरकार ऐतिहासिक कदम है। जो किसानों की अहमियत को समझते हुए उनके हित में उठाया गया है। उन्होंने कहा कि ऋण माफी योजना से किसान मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए 10 लाख रूपए के बीमा योजना प्रारंभ की गई है। उन्होंने जन प्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों से आहवान किया कि वे ऋण माफी योजना से सभी पात्र किसानों को लाभांवित कराने में सक्रिय भूमिका निभाएं। इस दौरान दी बाड़मेर सेट्रल कापरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक शुद्वोदन उज्वल ने ऋण माफी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि ऋण माफी योजना का फायदा सभी प्रकार के किसानों को मिलेगा। जिन किसानों ने समय पर ऋण की राशि जमा करा दी थी, उनके खाते में यह राशि जमा होगी। उन्होंने कहा कि किसान समय पर ऋण की किश्त जमा कराकर ग्राम सेवा सहकारी समिति एवं सहकारी बैंक को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने में सहयोग करें। सिवाना में आयोजित शिविर के दौरान 664 किसानों के 1 करोड़ 80 लाख 8 हजार रूपए की ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

इस दौरान अधिशाषी अधिकारी एच.आर.पूनिया, शाखा प्रबंधक सोमदत्त व्यास, ऋण पर्यवेक्षक जेठाराम पटेल, पूर्व सरपंच रामनिवास, ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष बक्शूखान समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here