केकड़ में डेढ़ महीने से पटवारी नहीं होने से ग्रामीण परेशान

0
91

नरेश राव, धोरीमन्ना 

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो 

धोरीमना- निकटवर्ती सेड़वा तहसील के पटवार मंडल केकड़ में लगभग डेढ़ महीने से पटवारी नहीं होने के कारण लोगों के राजस्व से जुड़े कार्य प्रभावित हो रहे हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत केकड़ में लंबे समय से पटवारी का पद खाली है, जिससे ग्रामीणों को भारी असुविधा हो रही है।ग्रामीण जयप्रकाश मूंढ ने बताया कि ग्रामीणों को विद्युत कनेक्शन लेने के लिए खतौनी व नक्शा की जरूरत पड़ती है, उसके बिना डिमांड राशि नहीं दी जा रही है। पटवारी नहीं होने से ग्राम पंचायत के सैकड़ो ग्रामीण विद्युत कनेक्शन से वंचित रह रहे हैं। साथ ही नया शिक्षण सत्र शुरू होने जा रहा है जिसमें बच्चों को आगामी कक्षा में प्रवेश लेने के लिए मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी जो बिना पटवारी के संभव नहीं है सरपंच द्वारा तहसीलदार SDM एवं जिला कलेक्टर को भी अवगत करवाया गया था परंतु 28 फरवरी से लेकर आज तक ग्राम पंचायत में कोई पटवारी नहीं है तथा विधायक महोदय को भी कई बार निवेदन किया गया फिर भी कोई समाधान नही हुआ।

क्या कहते है ग्रामवासी

सरपंच धापू देवी का कहना है कि ग्रामीणों को अपने जाति प्रमाण पत्र एवं अन्य आवश्यक राजस्व कार्य निपटाने को उन्हें इधर से उधर चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, लेकिन केकड़ पटवारघर में पटवारी नही होने से वर्तमान कामकाज ठप पड़ा हुआ है।

ग्रामीण नेनाराम सारण ने बताया कि ग्रामीण दूर-दूर से पटवार घर में अपना काम काज करवाने पहुंच रहे हैं। मगर पटवारी उपलब्ध नहीं होने से ग्रामीण बैरंग लौट रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here