किशोर ने फंदा लगाकर आत्महत्या की

0
217

जोधपुर। प्रतापनगर थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक किशोर ने अपने घर में चुन्नी से फंदा लगा लिया। उसे अस्पताल लाए जाने पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम करवा परिजन को सौंप दिया गया।

प्रतापनगर पुलिस ने बताया कि गुरों का तालाब क्षेत्र में रहने वाले सोहनङ्क्षसह और उसका बड़ा पुत्र गरुवार सुबह फ र्नीचरी वर्क शॉप पर काम पर चल गए। घर पर छोटा पुत्र भवानीसिंह (17) और अन्य सदस्य मौजूद थे। इस दौरान भवानीसिंह ने घर के प्रथम तल पर स्थित एक कमरे में चुन्नी से फंदा लगा लिया। इसकी जानकारी मिलने पर परिजन उसे तत्काल फंदे से उतारकर मथुरादास माथुर अस्पताल लेकर गए लेकिन ट्रोमा सेंटर में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। आत्महत्या की वजह सामने नहीं आई। बताया गया है कि उसने तीन साल पहले ही पढ़ाई छोड़ दी थी। सुसाइड नोट नहीं मिला है। संभवत: मानसिक परेशानी के चलते फंदा लगाकर जान दी है। प्रतापनगर पुलिस ने मर्ग की कार्रवाई की।

स्कूल में छात्रों को पियोन व उसके पुत्रों ने पीटा मुख्य आरोपी गिरफ्तार, हत्या प्रयास का मामला दर्ज

जोधपुर। जिले के फलोदी थाना क्षेत्र में एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने अपने बेटे के साथ मिलकर दो छात्रों के साथ स्कूल में ही मारपीट की जिससे दोनों छात्र गंभीर घायल हो गए। पुलिस ने हत्या प्रयास का मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक छात्र के चचेरे भाई ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह कुछ छात्र लघुशंका के लिए गए थे। वापसी में स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कानाराम बारासा के पुत्र अनिल की उन छात्रों से कहा सुनी और मारपीट हो गई। वह भी इसी स्कूल में पढ़ता है। अनिल ने बाहर से कुछ लड़कों को फोन कर बुला लिया और लाठियों से दूसरे छात्रों पर हमला बोल दिया। मारपीट में 11वीं कक्षा का छात्र मनीष पुत्र कैलाश गज्जा एवं पिंटू पुत्र मुकेश गोपाणी के चोटें आईं। सूचना पर एडीशनल एसपी सत्येंद्रपालसिंह, डीएसपी हरफूल सिंह आदि पहुंचे। मौके से कर्मचारी व उसका पुत्र मौके से फरार हो गए।

लोगोंं ने जब गिरफ्तारी की मांग की तो एडीशनल एसपी ने प्रिंसिपल पर दबाव बनाना चाहा कि वह उसे बुलाए। साथ ही आरोपियों को पकडऩे के लिए सीआई के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। घायल छात्र पिंटू के चचेरे भाई हरीश थानवी ने पुलिस थाना में चार जनों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करवाया जिसमें उसने बताया कि चचेरा भाई पिंटू स्कूल में पढ़ता है और बुधवार को कानाराम बारासा और उसके पुत्र ने लोहे की राड से जानलेवा हमला किया। उस समय अध्यापक प्रमोद सोनी हुकमाराम भी उपस्थित थे। इसके बाद पुलिस ने कानाराम बारासा को गिरफ्तार कर लिया।

सरपंच के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज

जोधपुर। खुडियाला सरपंच सहित तीन जनों के खिलाफ मारपीट करने का मामला बालेसर थाने में दर्ज हुआ है।
पुलिस ने बताया की खुडियाला निवासी सवाईसिंह पुत्र खेमसिंह ने रिपोर्ट दी है कि गत मंगलवार को सरपंच प्रयागसिंह भाटी पुत्र जब्बरसिंह, तनेराजसिंह, जितेंद्र ने रास्ता रोक लाठियों से मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कमठा मजदूर की नीचे गिरने से मौत

जोधपुर। बाड़मेर में एक वाटिका में छत पर कार्य करते नीचे गिरने से घायल क मठा मजदूर की यहां मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने कार्रवाई कर शव परिजनों को सौंप दिया है।
बाड़मेर के गुड़ामालानी में मोखड़ा का रहने वाला पांचाराम (22) पुत्र भंवराराम भील कमठा मजदूर था। वह नौ सितंबर को केशव वाटिका में छत पर कार्य कर रहा था। तब संतुलन बिगडऩे से नीचे गिर गया। इस पर उसे पहले गुड़ामालानी के राजकीय अस्पताल भेजा गया। बाद में अगले दिन जोधपुर रैफर किया गया। उसकी गुरुवार सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई।

शिकारी दंपती गिरफ्तार, जेल भेजा

जोधपुर। जिले के लोहावट के सदरी गांव में हुए एक चिंकारा के शिकार में आरोपी दंपती को वनविभाग की टीम ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। अदालत में पेश करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है।
सहायक वनपाल सुभागाराम ने बताया कि कुछ दिन पूर्व सदरी में पीलवा निवासी महिपाल उर्फ शेट्टी पुत्र सुल्तानाराम तथा उसकी पत्नी दीना कुमारी ने एक चिंकारा को बाइक से टक्कर मारकर और लाठियों से पीट कर उसका शिकार किया था। आरोपी दंपती चिंकारा के शव को एक कट्टे में डालकर अपने गांव पीलवा ले गए। बाद में वनविभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने पीलवा में महिपाल के घर दबिश देकर चिंकारा का शव तथा पूर्व में एक और चिंकारा के हुए शिकार के अवशेष बरामद किए। उस समय दोनों आरोपी फरार हो गए। दोनों आरोपियों को अब गिरफ्तार कर उनके कब्जे से शिकार में प्रयुक्त बाइक व एक छुरा बरामद किया गया है। उन्हें अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हे जेल भेजने के आदेश हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here