हत्या के खिलाफ बंद रहा भोपालगढ़,  हरेंद्र जाट की खुलेगी हिस्ट्रीशीट

0
523
वासुदेव इसरानी उर्फ वासु सिंधी हत्याकांड:
जोधपुर। व्यापारी वासुदेव इसरानी उर्फ वासु सिंधी हत्याकांड के खिलाफ व्यापारियों ने बुधवार को भोपालगढ़ कस्बा बंद रखा। साथ ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का पुतला भी जलाया गया। वहीं मामले में हत्या के वांछित अपराधी हरेंद्र जाट उर्फ हीरा और काली राजपूत की सरगर्मी से तलाश जारी है। एसओजी उनकी तलाश में गहनता से जुटी है। पंजाब व हरियाणा में पुलिस की टीमें भेजी गई है, वहीं आज दोपहर तक जोधपुर के ग्रामीण एरिया में चली तलाशी में फिलहाल कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। इधर जिस हरेंद्र उर्फ हीरा जाट की एसओजी तलाश में जुटी है वह शेरगढ़ के दासानिया का रहने वाला है लेकिन उसके खिलाफ शेरगढ़ थाने में एक भी प्रकरण दर्ज नहीं है। ग्रामीण पुलिस इसके लिए विभिन्न थानों से संपर्क कर उसकी हिस्ट्रीशीट जल्द खोलने वाली है। उस पर इनाम भी घोषित किया जा सकता है। ग्रामीण पुलिस को उससे कोई लेना देना नहीं था लेकिन वह जब से कुख्यात अपराधी लारेंस विश्नोई के संपर्क में आया तब से हाईलाइट हो गया। अब उसकी जोधपुर कमिश्नेट की पुलिस तो तलाश कर रही है, साथ ही ग्रामीण पुलिस भी हाथ पैर मारने लगी है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरपत ङ्क्षसह ने बताया कि उसके क्रिमिनल रिकॉर्ड के लिए थानों को सूचित किया गया है लेकिन शेरगढ़ जहां का वो रहने वाला है, वहां थाने में कोई प्रकरण दर्ज नहीं है। उसका क्रिमिनल रिकॉर्ड तैयार कर जल्द ही हिस्ट्रीशीट भी खोली जाएगी।
सनद रहे कि व्यापारी सरदारपुरा सी रोड निवासी वासुदेव इसरानी की गत रविवार की रात को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के पीछे लॉरेंस के गुर्गें हरेंद्र उर्फ हीरा जाट व पंजाब के मोहाली निवासी शूटर काली राजपूत का नाम सामने आया है। जोधपुर पुलिस कमिश्नेट ने उनकी पहचान की लेकिन मामला राज्य सरकार ने गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच एसओजी को सौंपी। एसओजी की टीम सोमवार की रात को जोधपुर पहुुंच गई। इन दोनों अपराधियों की तलाश में एसओजी ने अलग अलग टीमें बनाकर पंजाब व हरियाणा भेजी है। वहां की पुलिस के सहयोग से इन्हें पकडऩे के प्रयास किए जा रहे है। उनके वहां पर भागने की संभावना जताई जा रही है। जबकि एसओजी ने रात को जोधपुर के ग्रामीण एरिया में सर्च अभियान चलाया था लेकिन कामयाबी नहीं मिली। घटना के आज चौथे दिन भी पुलिस व एसओजी इनकी तलाश कर रही है। एसओजी ने जल्द ही पकड़े जाने की संभावना जताई है।
व्यापारियों में अब भी आक्रोश
व्यापारी वासुदेव इसरानी की हत्या को लेकर बुधवार को भोपालगढ़ कस्बे में बंद रखा गया। बंद के दौरान भोपालगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व युवक कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ नारेबाजी की गई तथा उनका पुतला दहन किया। इस दौरान पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि राजेश जाखड़, देहात जिला कांग्रेस कमेटी सचिव शिवकरण सैनी, जिला परिषद सदस्य श्याम गोदारा, व्यापार मण्डल के ज्ञानचंद मुणोत, सरपंच प्रतिनिधि जयप्रकाश देवड़ा, संपतराज वर्मा, उमरदीन लोहार, पूर्व उपसरपंच बरकत खान, दाता नवयुवक मंडल अध्यक्ष शिंभूभाई प्रजापति, युवा कांग्रेस पाली लोकसभा महासचिव महेंद्र प्रताप देवड़ा, धर्मेंद्र भनगा, रामस्वरूप देवड़ा, महेश जाखड़, श्याम माली सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।
मंत्री ने परिजनों को दी सांत्वना
नगरीय विकास एवं स्वायत शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी है। कृपलानी बुधवार सुबह जोधपुर पहुंचे थे। वे व्यापारी वासुदेव इसरानी के निवास स्थान पर गए और उनके परिजनों से मुलाकात कर शोक जताया। उन्होंने वासुदेव की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने परिजनों को मामले में शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here