चोरी की वारदात : एक महिनें मे दो क़दम भी नहीं चल सकी बाड़मेर पुलिस, पीड़ित ने सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

0
67

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो 

बाड़मेर- गत 15 अप्रेल को शहर के शिव नगर में दिन दहाड़े लाखों रुपयों की चोरी की वारदात का पुलिस एक माह होने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं कर पाई। मामले को लेकर पीड़ित द्वारा कई बार जिला पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने के उपरान्त भी पीड़ित व्यक्ति की कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिर परेशान होकर पीड़ित ने मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलक्टर को सौंपकर उक्त मामले में कार्यवाही की मांग की।

अगर बीते दिनों में बाड़मेर शहर में घटनाअनों के बारे में देखा जाये तो कई घटनायें घटित हो चुकी है, परन्तु उक्त घटनों में कार्यवाही नहीं होने से जिले की पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे है। जिससें अपराधियों के होंसले बुलद हो रहे है। पुलिस प्रशासन द्वारा अपराधियों पर लगाम लगाने के बड़े-बड़े दावे बाड़मेर में खोखले साबित हो रहे है।

पीड़ित व्यक्ति ने ज्ञापन में बताया कि इस मामले को लेकर एक माह बीत गया हैं। पुलिस ने अपनी कोई कार्यवाही नहीं की है। इस सम्बंध में जब मैं थाने में जाता हूं तो कोई जवाब भी नहीं देते तथा जिस व्यक्तियों पर मुझे शक था। उनसे पुलिस ने कोई पूछताछ, जाँच पड़ताल नही की और न ही किसी को हिरासत में लिया।

यह है मामला

पीड़ित ईश्वरदास ने चोरी का मामला सदर थाने में दर्ज कराया है। मामले में पीड़ित ने अपने घर से पांच लाख रुपये रोकड़ एवं सौने चादी के गहने चोरी होना बताया था। इस सम्बन्ध में पीड़ित द्वारा दो बार पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रुपये एवं गहने वापिस दिलवाने की भी मांग की थी। परन्तु उक्त घटना के एक माह बाद भी पुलिस कार्यवाही करने में नाकाम रही। गौरतलब है कि पीड़ित परिवार ने अपने बच्चों कि शादी के लिए गहने बनवा रखे थे और एक-एक पाई जोड़कर बच्चों की शादी के लिए पैसे इक्कठे किए थे। जियसे अज्ञात चोर दिन-दहाड़े ले उड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here