ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर निःशुल्क पशु शिविर शुरू करवाने की मांग को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

0
32

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो 

बाड़मेर- जिले में 489 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर निःशुल्क पशु शिविर प्रारम्भ करवाने की मांग को लेकर कुम्भाराम आर्य किसान फाउंडेशन बाड़मेर ने सूबे की मुखिया वसुंधरा राजे के नाम एडीएम ओपी विश्नोई को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिले में अकाल के कारण पशुओं के लिए चार का अभाव है। किसानों के पास पशुओं को चराने के लिए चार नहीं है। चारे के अभाव में किसानों के पशु मार रहे है। राजस्थान में पशुधन ही किसानों के लिए आजीविका के साधन है वहीं पशु ही प्रदेश की मुख्य धरोहर है जिन्हें बचना ज़रूरी है। उन्होंने बताया कि पशुओं को अकाल मौत से बचने के लिए जल्दी से जल्दी सरकार द्वारा बाड़मेर जिले की सभी 489 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर निःशुल्क पशु शिविर प्रारम्भ किए जाए ताकि चारे के अभाव में मार रहे पशुओं को बचाया जा सके। पशु शिविरों के साथ पशुओं के पीने के लिए पानी की भी समुचित व्यवस्था करवाने की मांग भी उन्होंने की है।

कुम्भाराम आर्य किसान फाउंडेशन बाड़मेर अध्यक्षा तारा चौधरी ने बताया कि इस संबंध में कुम्भाराम आर्य किसान फाउडेशन द्वारा जिले की 17 ब्लाॅकों पर ब्लाॅक कमेटी द्वारा उपखण्ड अधिकारी महोदय को ज्ञापन दिया तथाा जिला कार्यकारिणी द्वारा जिला मुख्यालय पर जिला कलेक्टर महोदय को मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन देकर शीघ्रतातिशीघ्र पशु चारा शिविर खोलने का अनुरोध किया तथा जिला कलक्टर महोदय को अवगत करवाया गया कि यदि शीघ्रता से इस कार्य पर अमल नहीं किया गया तो मजबूरन होकर किसानों द्वारा धरना प्रदर्शन कर जिला मुख्यालय पर मूक पशुओं और मवेशियों की विशाल रैली आयोजित की जायेगी।

इस दौरान फाउण्डेशन संरक्षक डाॅ.बी.डी. तातेड़, एडवोकेट डालूराम चौधरी, दिनेश कुलदीप धोरीमन्ना, पप्पुराम गोदारा शिव, अमित बोहरा एडवोकेट, राजेन्द्र कड़वासरा, देवाराम बेरा, उद्घोषक रमेश मिर्धा, ललित सऊ नागड़दा, लखदान चारण, लक्ष्मण टाक, मनीष गोदारा कानासर, मगाराम हुडा आलमसरिया आदि उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here