बायतू में ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्षा का हुआ अभिनन्दन

0
78

राकेश जैन, बायतू 

बाड़मेर टाइम्स नेटवर्क 

-केन्द्र व राज्य की जनविरोधी नीतियों ने देश का पीछे धकेला- पूर्व मंत्री चौधरी

बाड़मेर- केन्द्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण कई साल पीछे चले गये हैं। यह विचार पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने बायतू ब्लाॅक कांग्रेस कार्यालय में जिले के नवनिर्वाचित ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्षों के लिए आयोजित अभिनन्दन समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। पूर्व राजस्व मंत्री ने कहा कि देश में ऐसी निष्क्रिीय सरकार पहली बार आई है जिसमें केवल बड़ी बड़ी बातों के लिए स्थान है और विकास की कोई अहमियत नहीं है। पूर्व मंत्री ने कहा कि इस सरकार ने विकास कार्य अवरूद्ध करके देश को कई साल पीछे धकेल दिया है। पूर्व मत्री ने कहा कि हमारे क्षेत्र में पेयजल योजनाओं, रिफाइनरी जैसी कई योजनाओं को इस सरकार ने रोककर रखा। पूर्व राजस्व मंत्री चौधरी ने नवनियुक्त ब्लाॅक अध्यक्षों को बधाई देते हुए कहा कि उनको कांग्रेस संगठन ने जो जिम्मेदारी दी है उसका पूरी ईमानदारी व मेहनत से निर्वहन करे।

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनावों में जनता ने भारतीय जनता पार्टी व इसके नेताओं के लोकलुभावनों वादों में आकर पूर्ण बहुमत से जिताया लेकिन, पिछले चार वर्षों में इन दोनों सरकारों ने क्षेत्र के गरीब, किसान, दलित, अल्पसंख्यक, महिला हर वर्ग के साथ अन्याय अत्याचार शोषण करने का किया है। उन्होंने कहा कि हिंसा, अत्याचार जैसी गतिविधियों में राजस्थान का देश में तीसरा स्थान है। पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि जनता के हिस्से की पांच हजार करोड़ रूपये की पिछले साल की बजट राशि केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को नहीं दी जबकि केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार है और यहां से चुने हुए प्रतिनिधि इसके लिए कोई प्रयास नहीं कर पा रहे है। पूर्व सांसद चौधरी ने कहा कि इस सरकार की सोच गरीबों का शोषण का पूंजीपतियो को फायदा पहुंचाने की है। फसल बीमा के नाम पर स़त्रह हजार करोड़ रूपये किसानों से लिये गये और क्लेम के रूप में वापस किसानों को मात्र सात हजार करोड़ रूपये लौटाये गये। इस तरह एक साल में पूजीपतियों को हजारों करोड़ का लाभ दिया गया। पूर्व सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। भाजपा ने अपनी पूरी ताकत कर्नाटक चुनावों में लगा दी वहां भी विकास इनका मुद्दा नहीं रहा, इनका काम जाति धर्म की राजनीति करने का रहा है।

कार्यक्रम में बायतू ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष किस्तुराराम सारण, परेऊ घेवरराम मेघवाल रामसर रामाराम गोदारा, चौहटन महेन्द्र पोटलिया, सेड़वा रहीम खान, शिव बच्चू खान का स्वागत अभिनन्दन किया गया। सेवादल जिला अध्यक्ष नरसिंहराम मेघवाल द्वारा समस्त नवनिर्वाचित ब्लाॅक अध्यक्षों को श्रीफल भेंट किया गया।

अपने संबोधन में बायतू पूर्व प्रधान सिमरथाराम चौधरी ने कहा कि जनता कांग्रेस के राज को आज भी याद कर रही है। कांग्रेस सरकार के अकाल प्रबन्धन, चारे पानी की समुचित व्यवस्था, रोजगार की समुचित व्यवस्था जैसे कार्यों को ग्रामीणों के साथ ही यहां के पशुधन को भी संबल मिला। लेकिन, आज भाजपा सरकार द्वारा वर्तमान अकाल स्थिति में चारे पानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पाटौदी प्रधान रशीदा बानो ने कहा कि केन्द्र सरकार की पंचायतीराज संस्थाओं के माध्यम से संचालित होने वाली सभी योजनाओं की स्थिति पिछले चार वर्षों से बहुत दयनीय है। इन योजनाओं के लिए बजट नहीं है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष फतेह खान ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस संगठन में ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति से कार्यकर्ताओं में जोश का संचार हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ व गांव स्तर पर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में बताने का कार्य करेंगे। कार्यक्रम को कार्यक्रम को गिड़ा प्रधान लक्ष्मणराम डेलू, परेऊ कांग्रेस अध्यक्ष घेवरराम मेघवाल ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में बीसीसीबी पूर्व अध्यक्ष डूंगरराम काकड़, सरपंच खेताराम चौधरी, युवा नेता आजाद सिंह राठौड क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, सरपंचगण, पूर्व जनप्रतिनिधि, कांग्रेस पदाधिकारी, युवा कार्यकर्ता, सैकड़ों ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन लोकसभा युवा उपाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह गोदारा ने किया।

सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दी कांग्रेस की सदस्यता

कार्यक्रम में ताजाराम गुजर बायतू, सताराम जी गुजर पाटौदी, चन्द्रमल सोनी पाटोदी, जगदीश जी संत पाटौदी ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इनका पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी, पूर्व सांसद हरीश चौधरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here