लोकतंत्र स्वतंत्र सेनानियों का सम्मान समारोह हुआ आयोजित

32

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो 

बाड़मेर- भारतीय जनता पार्टी बाड़मेर द्वारा लोकतंत्र की रक्षा के लिए आपातकाल के दौरान जेल गए स्वंतत्रा सेनानियों का सम्मान समारोह जिला संघचालक आदरणीय पुखराज गुप्ता की अध्यक्षता एडवोकेट अमृतलाल जैन के मुख़्य आथित्य में व जिला महामंत्री कैलाश कोटडिया, पूर्व जिला महामंत्री रतनलाल बोहरा के विशिट आथित्य में सम्पन्न हुआ।

कार्यक़म के सहस्योजक रमेशसिंह इंदा ने बताया कि सम्मान समारोह आपातकल के समय लोकतंत्र की रक्षा के लिए उस समय बाड़मेर से 37 व्यक्ति जेल गए थे। जिन्हें तत्कालीन इंद्रा ग़ांधी सरकार ने विभिन प्रकार की यातनाये दी। लेकिन, लोक तंत्र के ये सेनानी अपने उद्देश्य पर डटे रहे और आखिर सरकार को झुकना पड़ा और 1977 को देश से आपातकाल को हटाना पड़ा। समारोह को सम्बोधित  करते हुए जिला संघचालक पुखराज गुप्ता ने कहा कि उस दौरान सरकार ने जनता के मौलिक अधिकारों का हनन कर दिया था। प्रेस और न्यायलय का पर कुछ भी लिखने, बोलने पर रोक लगा दी थी। देश में एक तरह से अराजकता का माहौल बन चुका था।

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एड अमृत लाल जैन ने कहा कि हमारे कार्यकताओ ने उस समय जो तकलीफे उठाई उसके कारण ही आज देश में लोकतंत्र इतना मजबूत है। सच्चे शब्दो में इनका सम्मान तब होगा। जब हम अपने तुछ राजनीतिक स्वार्थो से ऊपर उठकर इस लोकतंत्र को हम सब विश्व के सबसे आदर्श लोकतंत्र के रूप स्थापित करे। सम्मान समारोह को जिला महामंत्री कैलाश कोटडिया एवं पूर्व जिला महामंत्री रतन लाल बोहरा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के संचालन मांगीलाल महाजन ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here