प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिग के साथ युवक ने पेड़ पर झूलकर की ईहलीला समाप्त

128

विपिन भंसाली, चौहटन

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो

-चौहटन थाना क्षेत्र के ईटादा गांव का मामला

चौहटन- सीमावर्ती जिले बाड़मेर के चौहटन थाना क्षेत्र के ईटादा गांव की सरहद में मंगलवार सुबह प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिग के साथ युवक के आत्महत्या करने का मामला सामने आया। नाबालिग के साथ युवक ने सोमवार देररात गांव के समीप सूनसान जगह पर रस्सी से पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना को लेकर पूरे सरहदी क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर चौहटन थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईटादा गांव की सरहद में एक नाबालिग लड़की के साथ एक युवक का शव पेड़ पर लटका हुआ मिलने से समूचे इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं खबर की सूचना मिलते ही चौहटन पुलिस व डीवाईएसपी सुरेन्द्र कुमावत तत्काल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों के शव पेड़ से उतारकर पूछताछ शुरू की तथा दोनों शव चौहटन मोर्चरी में रखवाने को रवाना कर दिए। प्राम्भिक पूछताछ में जानकारी मिली कि युवक बाबूराम (25) पुत्र भंवराराम मेघवाल सोमवार रात अपने परिजनों को कहीं अपनी शादी करने का बताकर रवाना हुआ था। युवक सीधे ही बाइक लेकर ईटादा से मिठडाऊ चला गया और एक नाबालिग लड़की को अपने साथ लेकर देर रात में ही वापस ईटादा सरहद में पहुंच गया। युवक और लड़की के बीच चल रहे प्रेम प्रसंगों के चलते दोनो ने देर रात में गांव के पास एक जाल के पेड़ पर रस्सी से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने दोनों के शव चौहटन सीएचसी की मोर्चरी में रखवाकर अनुसंधान शुरू किया है। पुलिस फिलहाल ईटादा गांव में ही घटना को लेकर जानकारी जुटाने में लगी है।

मंगलवार अलसुबह ईटादा गांव की सरहद में एक साथ पेड़ से लटकते हुए शव नजर आए। ग्रामीण शव लटकते देख दंग रह गए। पुलिस जांच में सामने आया है कि लड़की की उम्र 16 साल है। युवक की उम्र 25 साल बताई जा रही है। पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की। बताया जा रहा है कि दोनो के बीच लम्बे समय से प्रेम-प्रसंग था।

पूर्व में भी सामने आ चुकी है ऐसी घटनाएं

सरहदी इलाके में प्रेमी युगल के आत्महत्या करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व बिजराड के सरुपे तले गांव में एक साथ तीन नाबालिग के आत्महत्या करने का मामला सामने आया था। वहीं चौहटन के वेरथान मार्ग, गांगाला में पेड़ से एवं गौहड़ का तला में एक सरकारी स्कूल परिसर में प्रेमी युगल के फंदा लगा आत्महत्या की घटनाएं हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here