कर्ज माफी से किसानों को मिली राहत- कागा

93

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो 

-मीठे का तला में आयोजित शिविर में 1154 सदस्यों को ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण

बाड़मेर- राज्य सरकार किसानों के हितों को लेकर संवेदशील है। किसानों की पीड़ा को समझते हुए प्रदेश में कर्ज माफी का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। इससे किसानों को राहत मिली है। चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने मंगलवार को मीठे का तला ग्राम सेवा सहकारी समिति मुख्यालय पर आयोजित ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण शिविर के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

इस अवसर पर चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए है। कृषि बीमा योजना में राशि बढोतरी के साथ 30 सितंबर 2017 तक के बकाया ऋण में से 50 हजार रूपए का ऋण माफ कर किसानों को राहत प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि राजस्व लोक अदालत अभियान के जरिए ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविरों का आयोजन कर राजस्व प्रकरणों एवं आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जा रहा है। दी बाड़मेर सेंट्रल कापरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक शुद्वोदन उज्जवल ने फसली ऋण माफी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस दौरान मीठे का तला ग्राम सेवा सहकारी समिति के 1154 सदस्यों की 277.16 लाख में से 111 सदस्यों के 28.82 लाख रूपए की ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरण किए। विधायक कागा ने 25 सदस्यों को ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए। शिविर में समिति अध्यक्ष मुरादखान, सरपंच हाजरा देवी, पूर्व अध्यक्ष हाजी कायम खान, बरकत खान, गडरारोड़ शाखा के ऋण पर्यवेक्षक गेनाराम, चौहटन शाखा के ऋण पर्यवेक्षक गुमानसिंह राजपुरोहित, व्यवस्थापक हेमसिंह कोनरा, मदनलाल, सुरताराम, रूपाराम, नेमाराम,स्वरूपसिंह, राजू बिश्नोई समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

नागड़दा में शिविर कल : नागड़दा ग्राम सेवा सहकारी समिति मुख्यालय पर बुधवार को ऋण माफी शिविर आयोजित होगा। इस दौरान किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here