खेल सर्वागीण विकास में होते है सहायक- कागा

67

विपिन भंसाली, चौहटन 

बाड़मेर टाइम्स नेटवर्क 

चौहटन- विधायक तरुण राय कागा ने शहीद भगतसिंह क्रिकेट कप चौहटन 2018 के शुभारंभ समारोह में कहा कि खेल व्यक्ति के सर्वागीण विकास में सहायक होते है। यह प्रतियोगिता चौहटन के हाई स्कूल स्टेडियम में खेली जा रही है। जिसमें छब्बीस टीमें भाग ले रही है।

इस दौरान मुख्य अतिथि कागा ने कहा कि खेल जीवन का आवश्यक अंग है। इससे व्यक्ति का सर्वागीण विकास होता है। बचपन से ही नियमित समय पर खेलने से शारीरिक एवं मानसिक स्फूर्ति प्राप्त होती है। कार्यक्रम के अध्यक्ष जिला परिषद सदस्य रूपसिंह राठौड़ ने कहा कि खेल जीवन में सकारात्मकता लाते है। खेल से आपसी सद्भावना एवं प्रेम का विकास और समाज मे भी समरसता की भावना पैदा होती है। एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट नरपत सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल के मैदान में हार जीत की भावना के बजाय मन में कुछ नया सीखने की भावना से उतरना चाहिए। कोई भी प्रतियोगी खेल में कभी हारता नहीं है। इस दौरान एबीईईओ युवराज कागा, भाजपा युवा नेता शिवप्रताप सिंह राठौड़, युवा नेता गजेसिंह राठौड़, समाजसेवी भीमाराम जोगेश, उद्यमी अनिल डोसी ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

ट्रॉफी के आयोजक खेतसिंह घोनिया ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिले की 26 टीमें भाग ले रही है। जिसमें विजेता टीम को 15000 रुपये नकद दिए जाएंगे। शुभारंभ समारोह के दौरान मंच संचालन महेंद्रसिंह राठौड़ ने किया। क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह कार्यक्रम के दौरान नौनिहाल शर्मा, जसु भाटी, महेंद्र सिंह, गजे सिंह, अनमोल जोशी, हँसराज सिंघवी, विक्रम सिंह, मदन सिंह, विपिन भंसाली, बाबू सिंह, भवानीदान चारण, नरपत सिंह राजपुरोहित, कपिल पारीख, लेखराज, भीखाराम भार्गव उपस्थित रहे।

शुभारंभ मैच मे चौहटन सुपर किंग ने हासिल की जीत

शहीद भगत सिंह क्रिकेट कप 2018 प्रतियोगिता के दौरान शुभारंभ मैच में चौहटन सुपर किंग और भगतसिंह युवा ब्रिगेड के मध्य पहला मैच खेला गया। जिसमें चौहटन सुपर किंग ने 22 रन से मैच जीत लिया और विपिन भंसाली को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here