रिफाइनरी से प्रभावित खदानों को पुर्नस्थापित करने के लिए रिपोर्ट देने के निर्देश

53

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो 

-सार्वजनिक उपक्रम विभाग के आयुक्त ने रिफाइनरी से प्रभावित खदानों का निरीक्षण किया

बाड़मेर- सार्वजनिक उपक्रम विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल ने पचपदरा में रिफाइनरी से प्रभावित होने वाली नमक खदानों का निरीक्षण किया। उन्हीने खारवाल समाज के प्रतिनिधियों से विचार-विमर्श करने के साथ प्रभावित खान घटको को पुर्नस्थापित करने के लिए तुरंत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

सार्वजनिक उपक्रम विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल ने शुक्रवार को पचपदरा में रिफाइनरी से प्रभावित नमक खदानों एवं पुनः आवंटन के लिए प्रस्तावित भूमि का अवलोकन किया। उन्होंने जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते एवं खारवाल समाज के प्रतिनिधियों से इस बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान खारवाल समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सांभरा आशापुरा माता मंदिर की भूमि का डिनोटिफिकेशन करवाने का अनुरोध किया। इस पर आयुक्त कुणाल ने आशापूरा माता मंदिर की भूमि का अवलोकन किया। उन्हीने आशापूरा माता मंदिर में पूजा अर्चना भी की। खारवाल समाज के अध्यक्ष छगन खारवाल, पचपदरा सरपंच विजयसिंह खारवाल, एडवोकेट सुरेश नारायण, महेश खारवाल, याचिकाकर्ता पारसमल खारवाल ने रिफाइनरी से प्रभावित होने वाली खानों के बारे में बताया। उनको अवगत कराया गया कि प्रभावित होने वाली 198 खानों को पुर्नस्थापित करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाया गया है। साथ ही डिर्स्टबैंस चार्ज देने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। इस पर खारवाल समाज के प्रतिनिधियोन ने राज्य सरकार एवं अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान उद्योग विभाग के उप सचिव, बालोतरा उपखंड अधिकारी भागीरथ चौधरी, तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

सार्वजनिक उपक्रम विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल ने राजस्व एवं लवण क्षेत्र डीडवाना के प्रबंधक को नमक खदानों को पुर्नस्थापित करने के लिए तुरंत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। लघु उद्योग मंडल एवं सीईटीपी के सचिव के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने उद्योग विभाग संबंधित प्रतिनिधि मंडल ने आयुक्त कुणाल को उद्योग संबंधित समस्याओं से अवगत कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here