दलित वर्ग के साथ अत्याचार की घटनाएं भाजपा राज में आम बात- जिग्नेश मेवानी

55

नीरज सिसोदिया, पचपदरा

बाड़मेर टाइम्स नेटवर्क 

बाड़मेर(कल्याणपुर)- गुजरात के वड़नगर से विधायक जिग्नेश भाई मेवानी राजस्थान प्रदेश के दौरे पर हैं। सोमवार को बालोतरा से जोधपुर सड़क मार्ग द्वारा जाते समय कस्बे के जैन होटल पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री हुकम सिंह अजीत से मिले। जहां  मौजूद ग्रामीणों ने जोश-जुनून से साथ मेवानी का स्वागत-अभिनंदन किया।

इस दौरान विधायक जिग्नेश भाई मेवानी ने कहा कि देश प्रदेश के सत्तारूढ़ भाजपा सरकार में पिछले वर्षों में दलितों पर अत्याचार के आकड़ो में निरंतर बढ़ोतरी हुई है। लूट, मारपीट, हत्या, बलात्कार जैसी दिल दहलाने वाली घटनाए भाजपा राज में आम बात हो गई है। अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के उत्थान के लिए जारी जनकल्याणकारी योजनाओं को समीक्षा के नाम पर रोकना भाजपा की संकीर्ण मानसिकता को दर्शाती है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है सरकार दलितों पर हो रहे अत्याचारों के प्रति कतई संवेदनशील नही है। मेवानी ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि वर्तमान सरकार दलित विरोधी सरकार है संविधान को खत्म करना चाहती है। मेवानी ने कहा कि प्रदेश दौरे के दौरान विशेषकर एक लाख युवाओं को शपथ दिलाकर दलित विरोधी भाजपा को मत एवं समर्थन देने से रोकना ही एक मात्र लक्ष्य है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री हुकम सिंह अजीत ने कहा कि देश भर में अनुसूचित जाति, जनजाति के हितों और अधिकारों के लिए व भाजपा सरकार में बढ़ते अत्याचार के खिलाफ आन्दोलरत युवा विधायक जिग्नेश मेवानी का राजस्थान का दौरा भाजपा सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाने में अहम है प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। अपराधियों के हौसले बुलंद है और प्रदेश मे अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। भाजपा सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल हो चुकी है। अब जनता मन मे ठान चुकी है, भाजपा को सत्ता से बेदखल कर ही मानेगी।

दौरे में गुजरात सीमा से साथ चल रहे राजस्थान मेघवाल समाज के महामंत्री हुकमाराम राठौड़ ने कहा कि गुजरात वडनगर के निर्दलीय विधायक दलित नेता जिग्नेश भाई मेवानी के आबूरोड, सिरोही, आहोर, जालौर, मोकलसर, सिवाना, बालोतरा, कल्याणपुर में मेंघवाल शिक्षण व शोध संस्थान एवं मेघवल युवा विकास समिति के तत्वाधान में कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत में उमड़ा जन सैलाब एक आगाज है परिवर्तन का, जन जागरूकता का अब दलित वर्ग भाजपा के सरकार के बोरिया बिस्तर समेटने पर आतुर है।

इस दौरान टीम राजस्थान के संयोजक धर्मेंद्र कुमार जाटव, युवा कांग्रेस विधानसभा महासचिव हीर सिंह चौहान, युवा नेता लखपत राज मेघवाल, मेघवाल समाज 24 खेड़ों के युवा अध्यक्ष अनोप मेघवाल सीथली, उपखण्ड अध्यक्ष भलाराम राठौड़, विकास कोठारी, श्याम डांगी मनमोहन सिंह पारगी, नेमाराम भाटी, मगराज जयपाल, ओम जयपाल, चेनाराम भील कल्याणपुर, गोरधन मूंगड़ा, सुरेश मूंगड़ा, अर्जुन राणा पचपदरा, भरत बॉस, जालाराम कुँआ, हनीफ खान मेहर, शैतान सिंह राठौड़ सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here