आम जन से पेट्रोल डीजल के नाम पर लूट बंद करे सरकार- पूर्व सांसद

56

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो

बाड़मेर- एआईसीसी सचिव एवं पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने भाजपा सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पेट्रोल डीजल पर भारी टेक्स भार लगाकर पिछले चार सालो से देशवासियों को लूटने का आरोप लगाया है। पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों ने सितम्बर 2013 की उच्च्तम कीमतों के स्तर को भाजपा सरकार की बदौलत तोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि सितंबर 2013 में क्रूड ओइलके भाव 110 डाॅलर प्रति बैरल थे वही आज क्रूड ऑयल के भाव 80 डाॅलर प्रति बैरल के आसपास है। लेकिन, पेट्रोल डीजल की कीमतें समान है। पूर्व सांसद हरीश चाैधरी ने भाजपा सरकार पर आराेप लगाया कि देश में तेल की कीमतों का खेल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का किया है। इस सरकार ने मई 2014 से तेल पर एक्साइज ड्यूटी के नाम पर भारी भरकम टेक्स लगाकर आज तक करीब 10 लाख करोड़ रूपये आम जनता से टेक्स के रूप में वसूल किया है। ये इतना टेक्स पूववर्ती कांग्रेस सरकार के समय नहीं था। उन्हाेंने कहा कि देश में तेल उत्पादों की अधिक कीमत से आम नागरिकाें को कोई फायदा नहीं हाे रहा है ताे सरकार इससे किसे फायदा पहुंचा रही है।

पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि भारत के पडौसी देश श्रीलंका, नेपाल आदि जो भारत से तेल खरीदते हैं लेकिन वहां भी हमारे यहां से पेट्रोल डीजल की कीमतें ज्यादा कम हैं। पूर्व सांसद हरीश चाैधरी ने कहा कि कीमतों के खेल में प्रधानमंत्री ने कर्नाटक चुनावों में स्वयं फायदा लेने का भी कार्य किया और चुनावाें के समय कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हाेने दी और अब चुनावों के बाद एकदम कीमतों में वृद्धि करवा दी। पूर्व सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अच्छे दिनों का वादा किया था लेकिन, अच्छे दिन तो दूर की बात जनता को बुरे दिन जरूर देखने पड़ रहे हैं। पूर्व सांसद हरीश चाैधरी ने केन्द्र सरकार से टेक्स के रूप में की गई नाजायज बढ़ोतरी को वापस लेकर पेट्रोल डीजल की कीमतें कम करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here