रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पोकरण फायरिंग रेंज में देखा सैन्य परीक्षण

340

जोधपुर।

देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को भारतीय सैन्य क्षमता परखी। वे सुबह एशिया की सबसे बड़ी पोकरण फायरिंग रेंज पहुंची। पोकरण पहुंचने पर उनका सैन्य अधिकारियों ने स्वागत किया। यहां पर उन्होंने सैन्य परीक्षण देखा। बताया गया है कि यहां पर उन्होंने आग उगलते अर्जुन टैंक व हाल ही अमेरिका से खरीदी गई हॉवित्जर गन एम-777 का परीक्षण देखा।

रक्षा मंत्री का पदभार संभालने के तुरंत बाद निर्मला सीतारमण ने सबसे पहले बाड़मेर में पाकिस्तान की सीमा के निकट स्थित उत्तरलाई एयरबेस का निरीक्षण किया था। कुछ दिन के अंतराल के बाद उन्होंने फिर संभाग के जैसलमेर जिले में स्थित पोकरण फायरिंग रेंज का निरीक्षण किया।

शनिवार को सुबह वे पोकरण फायरिंग रेंज पहुंची और यहां चल रहे सैन्य परीक्षण को देखा। बताया गया है कि पोकरण फायरिंग रेंज में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सबसे पहले खेतोलाई पहुंची। यहां पर उन्होंने अमेरिका से हाल ही में मिली दो एम-777 हॉवित्जर तोप की मारक क्षमता का जायजा लिया। इस तोप का परीक्षण देखने के बाद उन्होंने पोकरण फायरिंग रेंज में देश में ही विकसित अर्जुन टैंक की मारक क्षमता का जायजा लिया। इसके अलावा कुछ अन्य हथियारों की मारक क्षमता का भी जायजा लिया।

दोपहर बाद रक्षा मंत्री ने इस क्षेत्र में भारतीय सेना की तैयारियां और सेना के समक्ष आने वाली चुनौतियों की जानकारी के लिए अधिकारियों के साथ बैठक में चर्चा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here