रामगंज तनाव: जयपुर के 5 थाना इलाकों में कर्फ्यू, 1 घायल की मौत, 2 गंभीर

228

जयपुर। जयपुर के रामगंज इलाके में शुक्रवार देर रात अचानक उपद्रव होने के बाद इलाके में तनाव के मद्देनजर पांच थाना क्षेत्रों में शनिवार सुबह 5 बजे से शनिवार शाम तक कर्फ्यू लगा दिया गया। उधर घटना में घायल हुए युवक आदिल की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद शहर के रामगंज, गलता गेट, बड़ी चौपड़ माणक चौक, सुभाष चौक थाना इलाकों में शनिवार शाम तक कर्फ्यू रहेगा। घटना के बाद रामगंज इलाके में आरएसी की बटालियन लगा दी गई। रामगंज इलाके में देर रात एक पुलिस कांस्टेबल द्व‌ारा एक बाइक सवार युवक को डंडा मार देने से बवाल होने पर गुस्साई भीड़ ने एम्बुलेन्स व बाइक को आग लगा दी। लोगों ने थाने का घेराव भी किया। इसके अलावा अनियंत्रित हो रही भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किए। आंसू गैस छोड़ने की भी सूचना मिली। तनाव बढ़ने पर पुलिस को लाइन में से भारी जाब्ता मंगवाना पड़ा। घटना में लोगों ने ट्रांसफार्मर में तोड़फोड़ कर दी। इससे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। इस उपद्रव में एक युवक आदिल के कंधे में गोली लग गई और पांच पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए। गंभीर घायल युवक आदिल ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। इस दौरान एसएमएस अस्पताल परिसर भी छावनी में तब्दील हो गया। घटना के बाद रामगंज इलाके में तनाव व्याप्त हो गया और हालत पर काबू रखने के लिए कर्फ्यू लगाना पड़ा। घटना के बाद पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी और पुलिसकर्मी दोषी पाया गया तो उसके लिए कार्रवाई की जाएगी। लोग गुस्से में कोई भी गलत कदम नहीं उठाएं और सार्वजनिक संपत्ति व आम लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाएं।
कई वाहन किए क्षतिग्रस्त
उपद्रवियों ने नाहरगढ़ थाने की पीसीआर, संजय सर्किल थाने की बोलेरो, जवाहर नगर थाने की पीसीआर और 2 एम्बुलेंस में तोड़फोड़ कर दी। इसके अलावा गाड़ियों को आग भी लगा दी। लोगों ने घटनास्थल पर कवरेज कर रहे पत्रकारों के कैमरे तक तोड़ दिए। बाद में कई पत्रकार थाने में मामला दर्ज कराने पहुंचे।
कई इलाकों में बंद रहेगा इंटरनेट
शहर में तनाव की आशंका के मद्देनजर विद्याधर नगर और आमेर इलाके को छोड़कर नार्थ के सभी इलाकों में इंटरनेट बंद रहेगा। शनिवार तड़के से ही इंटरनेट बंद करने की सूचना मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here