छात्रसंघ चुनाव LIVE: नतीजों की घोषणा होना शुरू, कहां किसकी हुई जीत?

401
राजस्थान यूनिवर्सिटी कॉमर्स कॉलेज, लॉ कॉलेज(ईवनिंग और मॉर्निंग), महारानी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं. अन्य संघटक कॉलेजों के परिणाम भी जारी किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसी के साथ प्रत्याशियों के धड़कनें भी तेज हो गई हैं.
जैसलमेर
मिश्रीलाल सांवल महिला महाविद्यालय का परिणाम जारी हो गया है. यहां ABVP ने सफलता का परचम लहराते हुए हर्षिता बल्लाणी ने विजय हासिल की है.
झालावाड़
जिले के खानपुर में राजकीय महाविद्यालय खानपुर के चुनाव परिणाम घोषित हो गए हैं. यहां छात्रसंघ की चारों सीटों पर एबीवीपी ने कब्जा कर लिया है. एनएसयूआई यहां खात भी नहीं खोल पाई है.
बीकानेर
महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में भी एबीवीपी का पैनल विजयी रहा है. अध्यक्ष पद पर जयवीर सिंह भाटी विजयी हुए हैं. उपाध्यक्ष पद पर कंचन जोधा, महासचिव पद पर प्राची पुरोहित और संयुक्त सचिव पद पर सोहेल कुरैशी हुए विजयी हुए हैं.
श्रीगंगानगर
रायसिंहनगर के एमडी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव-2017 की मतगणना खत्म होते हुए नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. यहां अध्यक्ष पद पर जीनिया कंसल जीते हैं.
दौसा
संस्कृत कॉलेज छात्रसंघ परिणाम जारी कर दिए गए हैं. यहां अध्यक्ष पद पर अनीता मीना, उपाध्यक्ष पद पर किशनलाल, महासचिव पद पर खुशबू शर्मा और संयुक्त सचिव पद पर अनिल बैरवा विजयी रहे हैं.
जयपुर
SMS मेडिकल कॉलेज छात्रसंघ चुनाव परिणाम जारी कर दिए गए हैं. डॉ.रवि कुमार- अध्यक्ष, डॉ.महेंद्र जोरवाल- उपाध्यक्ष, डॉ. मुकेश कुमार- संयुक्त सचिव चुने गए हैं. महासचिव पद के लिए उम्मीदवार अयोग्य ठहराया गया. उधर, यूजी के चुनाव उपस्थिति कम होने के चलते अब गत वर्ष की भांति इस बार भी मैरिट के आधार पर ही होंगे. इससे पहले चुनाव मतगणना दोपहर 1 बजे शुरू हुई. यूनिवर्सिटी कैंपस और संघटक कॉलेजों के आसपास नतीजों को देखते हुए विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई . पुलिस जाब्ता तैनात किया गया. प्रदेश के 224 कॉलेजों और 14 विश्वविद्यालयों में कई स्थानों पर मतगणना जारी है तो कई स्थानों पर परिणाम जारी कर दिए गए हैं. पिछले महीने 28 तारीख को राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान हुआ था. पूर्व में मतदान के दिन ही नतीजों की घोषणा की जाती रही है लेकिन यह पहला मौका है जब वोटिंग के 7 दिन बाद नतीजों की घोषणा की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here