अब फिल्में नहीं बना पाएगा राम रहीम, CINTAA ने कैंसल किया वर्क परमिट

174
मुंबई। रेप केस में 20 साल के लिए जेल गए राम रहीम को एक और झटका लगा है। अब वह कभी फिल्म नहीं बना पाएगा। दरअसल, सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) ने उसका वर्क परमिट रद्द कर दिया है। यह फैसला राम रहीम के दोषी होने की वजह से लिया गया। गौरतलब है कि अगस्त में राम रहीम ने अपनी नई फिल्म ‘ऑनलाइन गुरुकुल’ का मोशन पोस्टर जारी किया था। वर्क परमिट रद्द होने की वजह से अब यह फिल्म नहीं बन पाएगी। राम रहीम पर कार्रवाई सिर्फ CINTAA ने नहीं, बल्कि इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने भी की है। IFTDA ने राम रहीम के साथ-साथ उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की सदस्यता भी खत्म कर दी है। यानी कि अब हनीप्रीत भी फिल्म नहीं बना पाएगी। गौरतलब है कि IFTDA की सदस्य रहते हुए हनीप्रीत ने राम रहीम के साथ ‘MSG : द वॉरियर लॉयन हार्ट’ (2016), ‘हिंद का नापाक को जवाब : MSG लॉयन हार्ट 2’ (2017) और ‘जट्टू इंजीनियर’ (2017) को डायरेक्ट किया था।
25 अगस्त को दोषी करार दिया गया था बाबा
25 अगस्त को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने राम रहीम को साध्वी से रेप केस में आरोपी ठहराया। इसके बाद उसे कोर्ट से सीधे जेल भेज दिया गया। इसके बाद 28 अगस्त को उसे दो साध्वियों से रेप केस में 10-10 साल यानी कुल 20 साल जेल की सजा सुनाई। इतना ही नहीं, कोर्ट ने राम रहीम पर कुल 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया। राम रहीम पर आरोप 2002 में मिली एक साध्वी की गुमनाम चिट्ठी के आधार पर साबित हुए। चिट्ठी में बताया गया था कि कैसे डेरा सच्चा सौदा के अंदर लड़कियों का सेक्शुअल हैरेसमेंट होता था। यह चिट्ठी पंजाब और हरियाणा कोर्ट और तब पीएम रहे अटल बिहारी वाजपेयी को भी भेजी गई थी। इसके बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ यौन शोषण का केस शुरू हुआ। सीबीआई ने जांच शुरू की। 15 साल बाद सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार दिया।
माना जाता है कि ये चिट्ठी राम रहीम के 20 साल ड्राइवर रहे रणजीत सिंह की बहन ने लिखी थी। बाद में रणजीत का मर्डर हो गया था। इसका शक भी बाबा समर्थकों पर जताया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here